RSS कार्यकर्ता से सीएम तक: भजनलाल शर्मा की अनकही कहानी

भजनलाल शर्मा एक भारतीय राजनीतिज्ञ हैं। वे भारतीय जनता पार्टी के सदस्य हैं और राजस्थान के मुख्यमंत्री हैं। वे 2023 के राजस्थान विधानसभा चुनाव में सांगानेर विधानसभा क्षेत्र से विधायक चुने गए थे।

भजनलाल शर्मा का जन्म 15 मई 1970 को भरतपुर, राजस्थान में हुआ था। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा भरतपुर में और स्नातक की उपाधि जयपुर के राजस्थान विश्वविद्यालय से प्राप्त की। उन्होंने 2003 में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) से जुड़े और 2008 में भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो गए।

भजनलाल शर्मा ने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत भाजपा युवा मोर्चा से की। उन्होंने 2013 में भाजपा युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में कार्य किया। 2018 में, उन्हें भाजपा राजस्थान प्रदेश महासचिव के रूप में नियुक्त किया गया।

भजनलाल शर्मा जीवन परिचय

भजनलाल शर्मा को 2023 के राजस्थान विधानसभा चुनाव में सांगानेर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा का उम्मीदवार बनाया गया। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के उम्मीदवार को 10,000 से अधिक मतों के अंतर से हराकर चुनाव जीता।

भजनलाल शर्मा को 10 दिसंबर, 2023 को भाजपा विधायक दल की बैठक में राजस्थान का मुख्यमंत्री चुना गया। वे राजस्थान के 14वें मुख्यमंत्री हैं।

भजनलाल शर्मा को एक युवा और ऊर्जावान नेता माना जाता है। वे भाजपा के राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) से जुड़े हैं। उन्हें एक मजबूत संगठनात्मक कौशल और जन संपर्क का धनी माना जाता है।

भजनलाल शर्मा के मुख्यमंत्री बनने के बाद राजस्थान में भाजपा की सत्ता में वापसी हुई है।

You may also like...