ईवी मार्केट में करें दबदबा: भारत के शीर्ष 10 ईवी स्टॉक्स आपके निवेश को बढ़ाएंगे

ईवी स्टॉक्स

भारत में इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) उद्योग तेजी से बढ़ रहा है, और कई कंपनियां इस क्षेत्र में प्रवेश करने या अपने मौजूदा ईवी व्यवसायों का विस्तार करने की योजना बना रही हैं। इस वजह से, ईवी स्टॉक में निवेश करने में बहुत रुचि है।

ईवी स्टॉक्स

नीचे भारत में शीर्ष 10 ईवी स्टॉक दिए गए हैं:

  1. टीवीएस मोटर कंपनी लिमिटेड (TVS Motor Company Ltd.): TVS मोटर कंपनी भारत की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माताओं में से एक है, और कंपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर और मोटरसाइकिलों का भी उत्पादन करती है।
  2. टाटा मोटर्स लिमिटेड (Tata Motors Ltd.): टाटा मोटर्स भारत का सबसे बड़ा वाहन निर्माता है, और कंपनी इलेक्ट्रिक कारों, बसों और ट्रकों का भी उत्पादन करती है।
  3. ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक लिमिटेड (Olectra Greentech Ltd.): ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक भारत की प्रमुख इलेक्ट्रिक बस निर्माताओं में से एक है।
  4. महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड (Mahindra & Mahindra Ltd.): महिंद्रा एंड महिंद्रा भारत का एक प्रमुख वाहन निर्माता है, और कंपनी इलेक्ट्रिक कारों, एसयूवी और तिपहिया वाहनों का भी उत्पादन करती है।
  5. हीरो मोटोकॉर्प लिमिटेड (Hero MotoCorp Ltd.): हीरो मोटोकॉर्प भारत की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माताओं में से एक है, और कंपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर भी बनाती है।
  6. एक्साइड इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Exide Industries Ltd.): एक्साइड इंडस्ट्रीज भारत की सबसे बड़ी बैटरी निर्माताओं में से एक है, और कंपनी इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए बैटरी भी बनाती है।
  7. अमारा राजा बैटरियों लिमिटेड (Amara Raja Batteries Ltd.): अमारा राजा बैटरियों भारत की प्रमुख बैटरी निर्माताओं में से एक है, और कंपनी इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए बैटरी भी बनाती है।
  8. पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (Power Grid Corporation of India Ltd.): पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया भारत की प्रमुख बिजली ट्रांसमिशन कंपनी है, और कंपनी ईवी चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास में भी शामिल है।
  9. माथर्सन सुमी सिस्टम्स लिमिटेड (Motherson Sumi Systems Ltd.): माथर्सन सुमी सिस्टम्स भारत की प्रमुख ऑटोमोटिव कंपोनेंट्स निर्माताओं में से एक है, और कंपनी ईवी के लिए कंपोनेंट्स भी बनाती है।
  10. हिमाद्री स्पेशियलिटी केमिकल लिमिटेड (Himadri Speciality Chemical Ltd.): हिमाद्री स्पेशियलिटी केमिकल लिथियम आयन बैटरी के लिए इलेक्ट्रोलाइट्स का उत्पादन करती है।

कृपया ध्यान दें कि यह सूची केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए है और निवेश सलाह नहीं है। किसी भी निवेश निर्णय लेने से पहले, आपको हमेशा अपने स्वयं के शोध करें और एक वित्तीय सलाहकार से परामर्श लें।

You may also like...